IPL 2023: प्लेऑफ में इन चार टीमों ने किया क्वालीफाई, 28 मई को फाइनल मुकाबला

23 मई से प्लेऑफ के मुकाबले

IPL 2023 का लीग स्टेज खत्म हो चुका है. 23 मई से प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया है. फाइनल मुकाबला, 28 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

पहले स्थान पर गुजरात टाइटंस

IPL 2023 के इस सीजन में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT) प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम थी. गुजरात ने 14 में से 10 मैचों में जीत हासिल कर 20 अंक जुटाए. टीम, पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रही है.

पॉइंट्स टेबल में नंबर 2 पर CSK

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) इस बार 17 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर 2 पर रही. CSK ने 14 में से 8 मैच जीते, 5 हारे और एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

तीसरे नंबर पर LSG

लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) अपना आखिरी मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची. LSG लीग स्टेज में 17 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर रही. LSG ने 14 में से 8 मैच जीते, 5 हारे और एक मैच बेनतीजा रहा है.

GT की वजह से क्वालिफाई कर सकी MI

मुंबई इंडियंस (MI) की टीम प्लेऑफ में GT और RCB के बीच मैच की वजह से क्वालिफाई कर सकी. मुंबई 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर रही. मुंबई इंडियंस ने 14 में से 8 मैच जीते और 6 हारे थे. इस टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करते हैं.

Go To Homepage