नहीं रहे एक्टर-फिल्ममेकर सतीश कौशिक, 66 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

अनुपम खेर ने PTI को बताया कि सतीश कौशिक ने अपने ड्राइवर से कहा कि वो उन्हें हॉस्पिटल लेकर चले, रास्त में ही उन्हें हार्ट अटैक आया.
BQP Hindiमोहम्मद हामिद
Last Updated On  09 March 2023, 9:45 AMPublished On   09 March 2023, 9:45 AM
Follow us on Google NewsBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP Hindi

एक्टर फिल्ममेकर सतीश कौशिक (Satish Kaushik) का आज सुबह-सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया. ये खबर उनके पुराने दोस्त अनुपम खेर ने ट्वीट के जरिए दी.

अनुपम खेर ने बताया कि 66 साल के सतीश कौशिक दिल्ली में अपने दोस्त के घर पर थे, जब उन्हें कुछ बेचैनी महसूस हुई.

अनुपम खेर ने PTI को बताया कि सतीश कौशिक ने अपने ड्राइवर से कहा कि वो उन्हें हॉस्पिटल लेकर चले, रास्त में ही उन्हें हार्ट अटैक आया.

उनकी मौत से पूरे बॉलीवुड में शोक पसर गया है. हंसल मेहता, सोनी राजदान, मनोज बाजपेयी और कंगना रनौत समेत कई हस्तियों ने सतीश कौशिक की मौत पर अपना दुख जताया.

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, सतीश कौशिक को एक ऐसे अभिनेता के रूप में याद किया, जो बेहतर किरदारों का भूखा था. उन्होंने कहा कि सतीश जी बहुत जल्दी चले गए, ये भी नहीं पता कि कैसे कहूं कि तुम बहुत याद आओगे. बेहतर किरदारों के लिए आपकी भूख, कहानियों के लिए आपका जुनून और जीवन के लिए आपका प्यार अपूरणीय है. हमारी साथ में बनी फिल्म 'एक डायरेक्टर की मौत' अब फिल्म नहीं रही. ओम शांति.

मनोज बाजपेयी ने लिखा कि कौशिक का निधन फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है. "ये पढ़कर मैं पूरी तरह से चौंक गया! हम सभी और उनके परिवार के लिए ये बहुत बड़ी क्षति है! उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना!

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल, 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ था. उन्होंने करीब 40 साल तक एक्टिंग की दुनिया में काम किया, नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलीविजन इस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के वो छात्र रहे हैं. एक्टिंग करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म ‘मासूम’ से की थी. 100 से ज्यादा फिल्मों में उन्होंने अपने अभिनय की छाप छोड़ी.

BQP Hindi
फॉलो करें