ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT

राजीव जैन ने कहा- भारत की ग्रोथ स्टोरी शानदार, बेहतर हुआ देश का बैंकिंग सेक्टर

दिग्गज निवेशक और GQG पार्टनर्स के चेयरमैन और चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर राजीव जैन ने कहा है कि भारत की ग्रोथ स्टोरी लगातार बेहतर और मजबूत हो रही है.
BQP HindiBQ डेस्क
BQP Hindi07:25 PM IST, 24 May 2023BQP Hindi
BQP Hindi
BQP Hindi
Follow us on Google NewsBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP HindiBQP Hindi

दिग्गज निवेशक और GQG पार्टनर्स के चेयरमैन और चीफ इन्वेस्टमेंट ऑफिसर राजीव जैन ने कहा है कि भारत की ग्रोथ स्टोरी लगातार बेहतर और मजबूत हो रही है. जैन ने BQ Prime से खास बातचीत के दौरान ये अहम बात कही है. राजीव जैन ने आगे कहा, 'मौजूदा सरकार ने एग्जीक्यूशन के मोर्चे पर बेहतरीन काम किया है. भारत में बैंकिंग सेक्टर अब साफ है, क्रेडिट साइकिल भी काफी मजबूत है. रियल एस्टेट भी मजबूत स्थिति है. इन सभी चीजों से ग्रोथ में तेजी आई है.'

'युद्ध की वजह से कई बदलाव, भारत को फायदा'

राजीव जैन का कहना है कि भारत को अब भी कम प्रोत्साहित किया जाता है. पूरी दुनिया की मौजूदा स्थिति पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि युद्ध की वजह से बड़े बदलाव आ रहे हैं. पूर्व और पश्चिम के बीच साफ तौर पर फर्क दिखाई दे रहा है. इसमें कुछ जीतेंगे और कुछ हारेंगे. यूरोप हारेगा और अमेरिका जीतेगा. उनका कहना है कि भारत भी जीतने वालों में शामिल होगा.

'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' काफी अहम

जैन ने आगे बताया कि ऊर्जा की कीमतों की वजह से कंपनियां यूरोप से बाहर जा रही हैं. यूरोप संकट में है. प्रति व्यक्ति आय भी यूरोप में पिछले 17-18 सालों से घट रही है.

उन्होंने कहा कि डेट टू GDP रेश्यो में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है. भारत की मौजूदा सरकार का कई चीजों को डीरेगुलेट करना हमें पसंद आया है. उनका कहना है कि 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' काफी अहम है. एक्सपोर्ट या घरेलू बाजार पर फोकस की बजाय कामयाबी, कंपनी के बिजनेस पर निर्भर है. उन्होंने कहा कि भारतीय IT कंपनियों ने बीते कुछ साल में बेहतरीन काम किया है. IT सर्विसेज कंपनियों में शॉर्ट टर्म हेडविंड का रिस्क है.

BQP Hindi
लेखकBQ डेस्क
BQP Hindi
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT